Monday 24 July 2023

CCL - 3 दिन - 3 आर या पार मुकाबले! (25, 26 और 27 July...)

 किसने सोचा था कि लगभग महीने भर चलने वाले लीग के पहले दौर में अंतिम 3-4 दिन 6 टीमों का भाग्य तय करेंगे। यह लेख लिखते समय 24 जुलाई के मैच में टीम 8 (Rishabh Tiwari) के विरुद्ध टीम 6 (मोहन रैगर मौर्य) ने अपना सबसे शक्तिशाली पात्र उतारकर टीम 7 (प्रहलाद दुबे) की मुश्किलें कुछ आसान कर दी हैं, जो पहले दौर का अंतिम मैच टीम 6 के विरुद्ध जीतकर अंतिम 4 में आने का प्रयास करेंगे। तब तक टीम 7 के पास डोगा, चंडकाल, नागदंत जैसे शक्तिशाली किरदार होंगे जबकि टीम 6 के पास डॉक्टर स्ट्रेंज के अलावा कुछ अच्छे सहायक किरदार तो हैं, लेकिन अगर प्रहलाद डोगा चुनते हैं तो शायद उन्हें इस लीग में पांचवी हार के बाद 4 अंकों के साथ ही संतोष करना पड़ेगा। वर्तमान में सातवें स्थान से लगातार 2 मैच जीतकर अंतिम चार में आना प्रहलाद के लिए बड़ी उपलब्धि होगी।

एक के बाद एक 3 नॉकआउट मैच
1. टीम 1 (Prakash Sharma) बनाम टीम 4 (Saransh Rishi) [25 July 2023] - इसमें भोकाल, प्रचंडा बचाए बैठे प्रकाश का पलड़ा भारी है। मुझे अबतक उनकी रणनीति ख़ास पसंद नहीं आई। अगर धनंजय बनाम सौडांगी के मुकाबले में बराबरी के बजाय उन्हें हार मिलती तो वे पहले ही बाहर हो चुके होते। अगर वे जीत भी जाते हैं, तो ज़्यादा से ज़्यादा 7 अंकों के साथ उन्हें अन्य टीमों के मुक़ाबलों के परिणाम और वोट शेयर के भरोसे रहना पड़ेगा। वहीं सारांश अपने अंतिम मुक़ाबले में अगर जीतते हैं तो 8 अंकों के साथ अंतिम चार में आ जाएंगे। उनके द्वारा शुरुआती दौर में वैद्य चक्रमाचार्य को चुनना और मुकाबले में भी उतारना, मैं इस लीग की सबसे बड़ी गलतियों में से एक मानता हूं। यहां उन्होंने अपनी निजी पसंद को जनता की पसंद मानने की भूल की...जो बड़े किरदारों में समझ आती है, लेकिन वैद्य चक्रमाचार्य तो भारतीय कॉमिक्स के टॉप 100 सहायक किरदारों में भी अपना नाम ना बना पाएं। हालांकि, बाद में टीम 4 ने शानदार वापसी की और सम्मानजनक स्थिति तक आई।

2. टीम 2 (Manoj Kumar Garg) बनाम टीम 3 (Pritesh Chakraborty) [26 July 2023] - जैसे प्रहलाद के पास डोगा है वैसे ही मनोज के पास ध्रुव जैसा ट्रंप कार्ड है। अगर मनोज जोखिम लेते हैं और ध्रुव के अलावा कोई अन्य किरदार मैदान में आता है तो टीम 3 डेडपूल, कालदूत, बाबा गोरखनाथ जैसे किरदारों से उलटफेर करने की कोशिश कर सकती है।


3. टीम 5 (Sachin Kumar) बनाम टीम 8 (Rishabh Tiwari) [27 July 2023] - ये दोनों ही टीम सीमित साधनों में अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से मेरी पसंदीदा रही हैं। यहां फिर एकदम अंतिम दौर होने के कारण ये मुक़ाबला बराबरी का हो सकता है। टीम 5 के पास अब लोकप्रिय किरदारों में ब्लाइंड डेथ और किलविष हैं और टीम 8 शक्ति, थॉर मैदान में उतार सकती है। शक्ति जहां मुख्य किरदारों में है, लेकिन इंस्पेक्टर स्टील की तरह उनका फैंडम भी कुछ हल्का है। ऐसे में शक्तिमान सीरियल से जुड़ी बचपन की यादें किलविष को शक्ति / थॉर और टीम 8 का इस लीग का किल-स्विच बना सकती हैं। #ज़हन #CCL

No comments:

Post a Comment