Tuesday 1 August 2023

CCL Trivia #ICUFC


1) - सात में से किसी भी टीम ने लीग को डोमिनेट नहीं किया और पहले दौर के अंतिम चरण तक सब दूसरे दौर में क्वालीफाई करने की जद्दोजहद में थे। लीग की शीर्ष टीम - Team 2 (Manoj Kumar Garg) ने उपलब्ध 14 अंकों में से 9 अंक पाए यानी 64.3% सफलता दर। जब टेबल टॉपर टीम का ये हाल है, तो आप समझ सकते हैं कि लीग में कितना संघर्ष रहा होगा।
2) - अब तक सभी मुकाबलों के औसत वोट शेयर में प्रहलाद दुबे (Team 7) का कोई सानी नहीं। जहां पहले राउंड में 9 अंक पाने वाले Rishabh Tiwari (Team 8 को 49% वोट शेयर औसत मिला है, वहीं प्रहलाद 61% औसत के साथ भी 8 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं। इसमें उन्हें मिली 3 करीबी हार का दोष है। इस मामले में दूसरे नंबर पर मनोज हैं जो 55% औसत पर हैं।
3) - चौथे नंबर पर दूसरे राउंड में गए Team 5 (Sachin Kumar) और उतने ही अंक लेकर 5th स्थान पर मौजूद Team 1 (Prakash Sharma) में बस डेढ़-दो दर्जन वोट का अंतर है। इन सात मैचों में (कभी भी) अगर सचिन को इतने वोट कम मिले होते या प्रकाश को ज़्यादा मिले होते तो आज स्थिति अलग होती।
4) - सबसे निचले स्थान पर Team 6 (मोहन रैगर मौर्य) ने लीग में दो सबसे बड़ी जीत (उन्हें सात मुकाबलों में दो ही जीत मिली) और दो सबसे बड़ी हार देखी।
5) - पहले राउंड के 2 बराबरी पर छूटे यानी Tied Matches में शामिल चार टीमों में से 3 टीम दूसरे राउंड में पहुंची हैं।
6) - विदेशी किरदारों में केवल बैटमैन ही अपना मुक़ाबला जीत पाया। बाकी सुपरमैन, आयरनमैन, डेडपूल और डॉक्टर स्ट्रेंज को करारी शिकस्त मिली।
7) - एक्शन जॉनर में अगर विदेशी किरदारों को हटा लें, तो बड़े मुख्य किरदार केवल दो बार आमने सामने आये - तिरंगा बनाम परमाणु, योद्धा बनाम गोजो! जिसमें परमाणु और योद्धा जीत गए।
8 ) - दूसरे राउंड में क्वालीफाई करने वाली टीम 5 और टीम 8 को पब्लिक पोल में लीग की सबसे कमज़ोर टीमों में रखा गया था।

No comments:

Post a Comment